fbpx

ASTROWALA

आने वाली मौनी अमावस्या पर शुभ महूरत में माँ बगलामुखी के शक्ति पीठ में हवन करवाएं

Previous
Next

विशेष माँ बगलामुखी सर्व कार्य सिद्धि तंत्र युक्त यज्ञ 9 फरवरी 2024, शुक्रवार

पूजा शुरू

Days
Hours
Minutes
Seconds

10,000 लोगो ने अभी तक माँ बगलामुखी सिद्ध पीठ में पूजा में शामिल होकर जीवन सुधारा

पूजा के बारे मे

शत्रुओं का नाश, प्रेत बाधा एवं कोर्ट कचहरी चक्कर से मुक्ति, रोग मुक्ति , काम काज , नज़र दोष नौकरी की प्राप्ति जैसी कामनाओं को पूरा करने के लिए तथा सभी मनोकामनाओं की पूर्ती के लिए 9 फरवरी 2024, शुक्रवार को श्री बगलामुखी मंदिर, बनखंडी, कांगड़ा, हिमाचल प्रदेश के आचार्यों द्वारा आयोजित माँ बगलामुखी सर्व कार्य सिद्धि तंत्र युक्त महायज्ञ में भाग लें और माँ बगलामुखी के आशीष पाएं।

पूजा लाभ

कोर्ट-कचहरी में विजय

माँ बगलामुखी की दस महाविद्या की शक्तियों में से एक स्वरुप है, जो भक्तों को कोर्ट-कचहरी के मामलों में आने वाले अवरोध दूर कर, सफलता और विजय के आशीष प्रदान करती है।

शत्रु पर विजय

माँ बगलामुखी की पूजा-अर्चना, भक्तों के शरीर के अंदर रहे छह प्रकार के शत्रु एवं भक्तों के जीवन में उपस्थित किसी भी प्रकार के शत्रु पर विजय प्राप्त करने में भक्तों की सहायता करती है और भक्तों को जीवन में अभय प्रदान करती है।

आसुरी शक्तियों से सुरक्षा

इस यज्ञ पूजा के कारण माँ बगलामुखी भक्तों के सम्पूर्ण परिवार पर अपना शुभाशीष बरसाती रहती है, जिस से किसी भी प्रकार की आसुरी शक्ति या आध्यात्मिक नकारात्मकता से भक्तों की सुरक्षा होती है।

राजकरण में सफलता

माँ बगलामुखी को पीताम्बरा के नाम से भी जाना जाता है। शास्त्रों में वर्णित है की माँ पीताम्बरा की पूजा-अर्चना राजकरण तथा सरकारी कामों में अगाध सफलता प्रदान करती है।

मनोकामना पूर्ति

यह यज्ञ पूजा से माँ बगलामुखी प्रसन्न होकर भक्तों की सभी प्रकार की मनोकामनाएं शीघ्र ही पूर्ण करती है।

पूजा प्रक्रिया

पूजा चयन करें

3 विभिन्न पूजा पैकेज ऑप्शन से चयन करें।

संकल्प विवरण दर्ज करें

भुगतान के समय, अपना नाम और गोत्र दर्ज करें

पूजा दिन

अनुभवी पंडितों द्वारा वैदिक प्रक्रिया के अनुसार पूजा होगी। आपको अपने WhatsApp नंबर पर अपडेट्स मिलेंगे।

पूजा वीडियो एबं तीर्थ प्रसाद डिलीवरी

अपने पंजीकृत WhatsApp नंबर पर पूजा के 2-3 दिनों में पूजा वीडियो एबं आपके दिए गए पते पर 8-10 दिनों बाद आपके पैकेज के अनुसार तीर्थ प्रसाद प्राप्त करें ।

पूजा सम्पन होने के बाद पंडित की प्रार्थना करेंगे और आपको मंदिर के दिव्या दर्शन करवाएंगे। आपके पैकेज के अनुसार आपको सामान भेज दिया जायेगा। इसके अतिरिक्त आपने यदि स्पेशल पैकेज लिया है जिसमे विभिन्न अभिमंत्रित चीज़ें मैं वो आपको 5 से 8 दिनों के अंदर भारत में भेज दी जाएँगी। इसके अतिरिक्त सभी प्रकार के पैकेज में पूजा का वीडियो आपको YouTube पर अपलोड करके लिंक भेजा जायेगा जिसको आप कभी भी देख सकते हैं। आप व्यक्तिगत वीडियो के माध्यम से पूजा की दिव्य ऊर्जा का अनुभव करेंगे । ।।हरि ॐ।।

श्री बगलामुखी मंदिर, बनखंडी, कांगड़ा, हिमाचल प्रदेश

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार माता बगलामुखी की आराधना सर्वप्रथम ब्रह्मा एवं विष्णु भगवान ने की थी। इसके उपरांत भगवान परशुराम ने माता बगलामुखी की आराधना करके अनेक युद्धों में शत्रुओं को परास्त करके विजय पाई थी।
बगलामुखी जयंती पर मंदिर में हवन करवाने का विशेष महत्त्व है जिससे कष्टों का निवारण होने के साथ-साथ शत्रु भय से भी मुक्ति मिलती है। द्रोणाचार्य, रावण, मेघनाद इत्यादि सभी महायोद्धाओं द्वारा माता बगलामुखी की आराधना करके अनेक युद्ध लड़े गए। नगरकोट के महाराजा संसार चंद कटोच भी प्रायः इस मंदिर में आकर माता बगलामुखी की आराधना किया करते थे। माता के आशीर्वाद से उन्होंने कई युद्धों में विजय पाई थी। तभी से इस मंदिर में अपने कष्टों के निवारण के लिए श्रद्धालुओं का निरंतर आना आरंभ हुआ और श्रद्धालु नवग्रह शांति, ऋद्धि-सिद्धि प्राप्ति, सर्व कष्टों के निवारण के लिए मंदिर में हवन पाठ करवाते हैं।
माता बगलामुखी के संपूर्ण भारत में केवल दो सिद्ध शक्तिपीठ विद्यमान हैं, जिसमें एक मंदिर मध्य प्रदेश के दतिया में तथा दूसरा हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के बनखंडी में स्थित है।

नगरकोट के महाराजा संसार चंद कटोच भी प्रायः इस मंदिर में आकर माता बगलामुखी की आराधना किया करते थे। माता के आशीर्वाद से उन्होंने कई युद्धों में विजय पाई थी। तभी से इस मंदिर में अपने कष्टों के निवारण के लिए श्रद्धालुओं का निरंतर आना आरंभ हुआ और श्रद्धालु नवग्रह शांति, ऋद्धि-सिद्धि प्राप्ति, सर्व कष्टों के निवारण के लिए मंदिर में हवन पाठ करवाते हैं।
माता बगलामुखी के संपूर्ण भारत में केवल दो सिद्ध शक्तिपीठ विद्यमान हैं, जिसमें एक मंदिर मध्य प्रदेश के दतिया में तथा दूसरा हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के बनखंडी में स्थित है।

श्री बगलामुखी मंदिर में सेलिब्रिटीज

पूजा का चयन करें

व्यक्तिगत पूजा

₹2100

अधिकतम 1 व्यक्ति के लिए पूजा करवाएं

व्यक्तिगत पूजा (Adv)

₹3100

अधिकतम 1 व्यक्ति के लिए पूजा करवाएं

पारिवारिक पूजा + भोग

₹5100

स्पेशल आशीर्वाद (ADD-ONS)

₹3100

अधिकतम 1 व्यक्ति के लिए

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों

एस्ट्रोवाला हिन्दू धरम के हर एक तीरथ स्थानों के लिए डिजिटल प्लेटफार्म प्रदान करता है जिसके माध्यम से आप सभी तीरथ स्थानों मे ऑनलाइन पूजा करवा सकते है। इसके इलावा पूजा संपन्न होने के बाद पूजा की वीडियो और पूजा का प्रसाद आपके घर पर भेज दी जाती हैं।

हम आपको सबसे पहले सुझाव देंगे कि आप अपने गोत्र के बारे में जानकारी जुटाने के लिए अपने परिवार के बुजुर्गों से पूछे। यदि आपके परिवार में किसी को भी गोत्र की जानकारी नहीं है तो आप ऐसे में  बुकिंग करते समय फॉर्म में कश्यप गोत्र का उल्लेख कर सकते हैं और अपनी बुकिंग के साथ आगे बढ़ सकते हैं। ।। हरि ॐ।।

पूजा मौनी अमावस्या को सांय काल 6:30 बजे शुरू होगी और आपको ZOOM मीटिंग का लिंक आएगा / पूजन में पंडित जी संकलप में आपको अपना नाम पिता/पति का नाम लेने के लिए और गोत्र बोलने के लिए कहेंगे और उसके बाद विधि पूर्वक पूजा संपन्न होगी। ।। हरि ॐ।।

माँ बगलामुखी मंदिर के अनुभवी पंडित जी पूजा करेंग।  माँ बगलामुखी के लिए पूजा कराने वाले सभी पंडित जी के पास 10-30 वर्षों तक का अनुभव है। हमारे पंडित जी के परिवार पीढ़ियों से मंदिर में पूजा कर रहे हैं और वे सभी देवी देवताओं के पूजन विधिवत रूप से करने जानते हैं। ।। हरि ॐ।।

माँ बगलामुखी के माध्यम से प्रत्येक पूजा हमेशा आपके नाम और गोत्र में ही की जाती है, जैसा कि हमारे शास्त्रों में भी वर्णित है।  पंडित जी आपकी पूजा शास्त्रों में  सही ‘भाव’ और अनुष्ठानों के साथ करेंगे। पूजा संपन्न होने के बाद पंडित जी आपके परिवार की खुशहाली और आपकी सफलता के लिए प्रार्थना करेंगे। ।। हरि ॐ।।

हमारे पंडित जी पूरे विधि विधान के साथ पूजा करेंगे और पूजा करते समय आपके नाम, गोत्र का उल्लेख होग।  हरि ॐ।।

पूजा संपन्न होने के बाद, हम आपके नाम और गोत्र से हुए पूजा का वीडियो को 4-5 दिनों के भीतर पूजा का वीडियो आपको YouTube पर अपलोड करके लिंक भेजा जायेगा जिसको आप कभी भी देख सकते हैं।  और प्रसाद आपके दिए गए पते भेज दिया जायेगा। ।हरि ॐ।।

यदि आपको किसी जानकारी या सहायता की आवश्यकता है, तो कृपया हमसे 9115717321 पर संपर्क करें। इस नंबर पर प्रात: 10:00 बजे से लेकर रात 5:00 बजे तक कभी भी संपर्क कर सकते हैं। ।। हरि ॐ।।